If this is your first visit, be sure to check out the FAQ by clicking the link above. You may have to Register before you can post: click the Register link above to proceed. To start viewing messages, select the forum that you want to visit from the selection below.
If you find any dead pic set on this board please dont send PM to Admin or Moderator, instead that just click the Report
You Can Agree/Like Celebyounger Advertise ? i can request Comment here to improved servicesClick Vote Hear

Thread Rating:
  • 0 Vote(s) - 0 Average
  • 1
  • 2
  • 3
  • 4
  • 5
यह बात किसी से छुपी नही है कि हिन्दू धर्म विश्व का एकमात्र धर्म है, जो सबसे प्राचीन ह
#1
यह है 5 हजार वर्ष पुराना हिन्दू मंदिर, इंडोनेशियाई शहर बाली के समुद्र में मिले अवशेष

यह बात किसी से छुपी नही है कि हिन्दू धर्म विश्व का एकमात्र धर्म है, जो सबसे प्राचीन है। यह धर्म 12 हजार वर्ष से भी पुराना है। हिन्दू धर्म को सनातन धर्म भी कहते हैं और इसमें मूर्ति पूजा और ध्यान पर विशेष जोर दिया जाता है।

भारत पर बाहरी या विदेशी आक्रमण से पहले तक हिन्दू धर्म का वैभव था। यहां तक कि इंडोनेशिया और थाईलैन्ड सरीखे देशों में भी हिन्दू धर्मावलंबियों की बहुलता थी। इंडोनेशिया में इस धर्म का औपचारिक नाम “हिन्दू आगम” है।

zhengjian
zhengjian

समय-समय पर विशेषज्ञों और वैज्ञानिकों को अनेक तथ्य मिलते रहे हैं, जिससे पता चलता है कि हिन्दू धर्म सबसे प्राचीन है। यहां मौजूद तस्वीरों में आप देख सकते हैं कि यह 5 हजार साल पुराना हिन्दू मंदिर खोजकर्ताओं को इंडोनेशिया के बाली के निकट समुद्र में मिला है।

यह मंदिर भगवान विष्णु को समर्पित है, जो हिन्दुओं के आराध्य देव हैं। इंडोनेशिया के निवासी इसे पानी में डुबा हुआ मंदिर का बगीचा कहते हैं।

blogspot
blogspot

आप हैरान मत होइए। पुर्वी एशिया में पहले भी 5 हजार से लेकर 1 हजार वर्ष तक के पुराने मंदिरों की खोज की जा चुकी है, जिससे भारत की प्राचीन वैभवशाली संस्कृति की झलक मिलती रही है। इन मंदिरों में अधिकतर मंदिर भगवान विष्णु के हैं।

blogspot
blogspot

वैज्ञानिकों ने भी इस बात को स्वीकार किया है कि कई हजार साल में समुद्र का जलस्तर करीब 500 मीटर बढ़ा है। इससे साबित होता है कि राम-सेतु, द्वारका नगरी सरीखे स्थान आज भी मौजूद हैं और इनसे जुड़े पात्र भी सच हैं।

blogspot
Reply




Users browsing this thread: 1 Guest(s)